मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस से बाहर निकला मैक्‍स समूह

मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस से बाहर निकला मैक्‍स समूह

सेहतराग टीम

देश में स्‍वास्‍थ्‍य बीमा के क्षेत्र की निजी कंपनी मैक्‍स बूपा हेल्‍थ इंश्‍योरेंस से मैक्‍स समूह बाहर हो गया है। खबर है कि मैक्स इंडिया ने मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस में अपनी पूरी 51 प्रतिशत हिस्सेदारी निजी इक्विटी कंपनी ट्रू नार्थ फंड को 510 करोड़ रुपये से अधिक में बेच दी है।

मैक्स बूपा ने सोमवार को शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल की 26 फरवरी, 2019 को हुई बैठक में इस पर विचार किया गया और निदेश मंडल ने मैक्‍स इंडिया की प्रमुख अनुषंगी कंपनी मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लि. (मैक्स बूपा) में पूरी 51 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। यह हिस्सेदारी ट्रू नार्थ फंड को बेची गयी है।

प्रस्तावित सौदा नकदी में होगा और इसमें मैक्स बूपा का मूल्य 1,001 करोड़ रुपये आंका गया है। ट्रू नार्थ को पहले इंडिया वैल्यू फंड एडवाइजर्स के नाम से जाना जाता था। इसका गठन 1999 में हुआ जिसका मकसद मझोले आकार के लाभदायक कंपनियों में निवेश करना तथा उसे वैश्विक स्तर की इकाई बनाना है। मैक्स बूपा, मैक्स इंडिया लि. और ब्रिटेन के स्वास्थ्य सेवा विशेषज्ञ बूपा का संयुक्त उद्यम है।

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।